Crime

बच्ची की मिली कमर से कटी लाश, दिल दहला देने वाली घटना, चार दिन पहले लापता हुई थी सात वर्षीय बच्ची

उत्तरप्रदेश: सजेती थाना क्षेत्र के रैपुरा गांव में चार दिन से लापता सात साल की बच्ची की कमर से कटी लाश मिली. बच्ची का शव कंकाल में तब्दील हो चुका था. कमर से नीचे का हिस्सा गायब था. धड़ का भी अधिकांश हिस्सा जानवर नोचकर खा गए थे. भड़के परिजनों और ग्रामीणों ने शव को छूने नहीं दिया. करीब तीन घण्टे बाद कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद पुलिस ने कंकाल को कब्जे में लिया.

रैपुरा गांव के किसान पंकज संखवार की सात साल की बेटी जाह्नवी रविवार शाम को पड़ोस की एक दुकान में सामान खरीदने गयी थी. एक घण्टे तक वह घर नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की. कोई सुराग नहीं मिलने पर पिता पंकज ने गांव के ही चन्द्रभान, पत्नी सुधा, भाई सुल्तान, पिता रामप्रकाश पर लड़की के अपहरण का केस कराया.

पंकज ने बताया कि उसकी चाची शकुंतला आंगनबाड़ी कार्यकत्री हैं. करीब एक सप्ताह पहले आंगनबाड़ी स्टोर से रिफाइंड व चना चोरी हुए थे. पिछले शनिवार को पड़ोसी चन्द्रभान की पत्नी व गांव की एक महिला में विवाद हो रहा था. इसी दौरान चोरी की पोल खुली और बाद में चन्द्रभान के घर से ही सामान बरामद हुआ.

मौके पर मौजूद पंकज के पिता ने यह बात झगड़े में सुनी थी. शाम को ही जान्हवी लापता हो गयी. घटना के दूसरे दिन रविवार को पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने सजेती थाने जाकर पीड़ित परिजनों व हिरासत में मौजूद नामजद आरोपितों से पूछताछ की. पुलिस लगातार बच्ची की तलाश कर रही थी लेकिन पता नहीं चला.

शाम करीब साढ़े छह बजे रघुराज संखवार के खेत की ओर गये कुछ लड़कों ने कुत्तों को लड़ते देखा. वह पास गये तो छोटी बच्ची का कंकाल देखा. जिसमें केवल खोपड़ी व फेफड़े थे. भयभीत लड़कों ने भागकर गांव आकर सूचना दी. मौके पर लड़की के पिता सहित अन्य ग्रामीण पहुंचे और शव का हाल देखकर भड़क गये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *